Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव में ओवैसी की एंट्री, मजलिस प्रत्याशियों के समर्थन में किया प्रचार

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 (Delhi Municipal Corporation Election 2022) में एआईएमआईएम (AIMIM) ने कुल 15 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इन प्रत्याशियों के समर्थन में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रविवार को दिल्ली में कुल 6 जनसभाएं कर रहे हैं. उन्होंने प्रचार के दौरान तीनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "हमें वोट कटवा पार्टी बोला जाता है, जबकि हम तो केवल 15 सीटों पर लड़ रहे हैं, बाकी 235 पर उनको जीतने से किसने रोका है."

 

दिल्ली एमसीडी चुनाव में कुल 12 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका में है. इनका एक तरफा रुख चुनावी परिणाम में बड़ा उलटफेर भी कर सकता है. दिल्ली नगर निगम चुनाव में एआईएमआईएम ने कुल 15 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जिसमें 14 मुस्लिम प्रत्याशी शामिल हैं. मटियामहल, सीलमपुर, मुस्तफाबाद, बाबरपुर, बल्लीमारान, सीमापुरी, चांदनी चौक, जाकिर नगर, करावल नगर, अबू फजल जैसे मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों को उतारा है.

 

दिल्ली दंगों को लेकर सीएम केजरीवाल पर उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी पर बड़ा जुबानी हमला बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जब दिल्ली में दंगा हो रहा था तो सीएम केजरीवाल आंख और कान को चुपचाप बंद करके बैठे थे. बीजेपी को हराने के नाम पर अल्पसंख्यकों से वोट मांगते हैं, जबकि हमारे समाज ने कभी भी बीजेपी को वोट नहीं दिया, आखिर यह कब तक?

 

कोरोना काल में मुसलमानों के साथ भेदभाव का लगाया आरोप

दिल्ली नगर निगम चुनाव प्रचार के दौरान एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना संकट के समय तबलीगी जमात पर आरोप लगाए गए, मुसलमानों को बदनाम किया गया. बेहद कठिन दौर में जब कोविड की सूची बनाई जाती थी, तब तबलीगी जमात की अलग से सूची तैयार की जाती थी. सीएम केजरीवाल ने भी तबलीगी जमात पर आरोप लगाया था, जबकि इसकी पूरी जिम्मेदारी दिल्ली के सीएम की है. 

 

तीनों पार्टियां नहीं चाहती दलित-मुसलमान का विकास हो: ओवैसी

बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को घेरते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह तीनों पार्टी नहीं चाहती कि दलित और मुसलमानों का विकास हो, केवल अपने वोट बैंक के लिए इनका प्रयोग किया जाता है. जनसभा में मौजूद लोगों से पूछते हुए ओवैसी ने कहा कि सालों से कांग्रेस और आप को वोट देने के बाद भी इन पार्टियों ने आपके लिए क्या किया है, आप लोगों को क्या हासिल हुआ है? इस बीच जनसभा में मौजूद भारी संख्या में लोग ओवैसी के तेजतर्रार भाषण सुनने के बाद एक अलग जोश में नजर आ रहे थे.

Post a Comment

0 Comments