Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार T20 विश्वकप चैम्पियन बना इंग्लैंड

इंग्लैंड ने टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया और पकिस्तन को पांच विकेट से हरा दिया.


Pak Vs Eng T20 WC Final Live Score: इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 पर कब्जा जमा लिया है. मेलबर्न में हुए फाइनल मैच में बेन स्टोक्स की मैच जिताऊ पारी के दमपर इंग्लैंड ने यह खिताब जीता और पाकिस्तान का सपना तोड़ दिया.

 

पाकिस्तान ने इस मैच में धीमी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में उसे झटके पर झटके लगते गए. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी कोई बेहतर कमाल नहीं कर सकी. पाकिस्तान की ओर से शान मसूद ने 38, बाबर आजम ने 32 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन को तीन विकेट मिले. 


मेलबर्न में खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीत लिया है. इंग्लैंड का यह दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप है. बेन स्टोक्स और मोइन अली की कमाल की पारी के दमपर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पटकनी दी. इसी के साथ पाकिस्तान का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 का स्कोर बनाया था, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स सबसे बड़े विनर साबित हुए जिन्होंने 52 रनों की नाबाद पारी खेली।



Post a Comment

0 Comments