Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Farmers Protest: जमीन जाने के सदमे से किसान की हुई मृत्यु, खिरिया बाग में हुई श्रद्धांजलि सभा

खिरिया बाग, आज़मगढ़: खिरिया बाग आंदोलन से जुड़े वरिष्ठ साथी सुभाष उपाध्याय की जमीन-मकान जाने के सदमें हुई मृत्यु के बाद 61 वें दिन धरने पर श्रद्धांजलि दी गई. खिरिया बाग के धरना स्थल पर आंदोलनकारियों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. खिरिया बाग के किसानों-मजदूरों ने कहा कि 13 दिसंबर को प्रस्तावित वार्ता के समय परिवर्तन को लेकर हमारा आग्रह था लेकिन अब तक कोई सूचना नहीं मिली कि कब वार्ता होगी. हमारी गुजारिश है कि इस विकट परिस्थिति में जितना जल्द हो ठोस निर्णायक वार्ता की जाए. इसका आंदोलनकारी सम्मान करेंगे।

मोर्चा के संयोजक रामनयन यादव ने कहा कि जमुआ हरिराम के सुभाष उपाध्याय की जमीन जाने के सदमे से कल शाम को हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई. इससे जमीन-मकान बचाओ आंदोलन की अपूर्णनीय क्षति हुई है।


शोक को संकल्प में तब्दील कर हम इस लड़ाई को अंतिम दम तक लड़ेंगे. पिछले दो महीने में 10 किसान-मजदूर की जमीन जाने के सदमे से मृत्यु हो चुकी है. हमारी मांग है कि सरकार असंवेदनशील न होकर किसानों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करे. किसानों-मजदूरों की मांगों का सम्मान कर अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के मास्टर प्लान को वापस ले।

श्रद्धांजलि सभा में दुखहरन राम, राजीव यादव, राजेश आज़ाद, बलवंत यादव, मसीहुद्दीन संजरी, तारीक शफीक, ऊषा यादव, किस्मती, सुशीला, सुजय उपाध्याय आदि शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments