Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Sant Kabir Nagar: सोशल आडिट टीम ने की विकास कार्यों की जांच

सेमरियावा। संतकबीरनगर: विकास खंड सेमरियावा के अंतर्गत ग्राम पंचायत भाटपारा (बलईपुर) में सोशल ऑडिट टीम ने शनिवार को विकास कार्यों की जमीनी हकीकत जानी। टीम ने मनरेगा कार्यो, प्रधानमंत्री आवास का निरीक्षण किया तथा अभिलेखों का सत्यापन किया।टीम ने चौपाल लगा कर मनरेगा मजदूरों का बयान दर्ज किया। मनरेगा मजदूरों ने काम करने तथा मजदूरी पाने की पुष्टि की। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि की मौजूदगी में नाबालिक बच्चे कार्य कर रहे थे। गांव निवासी ने बताया की पिछले 6 महीने से कही कोई बैठक नही हुई है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के द्वारा जो खडंजा का कार्य कराया जा रहा है । वह ईट बहुत घटिया क्वालिटी का है। जांच के दौरान पहुंचे ग्राम प्रधान सुमेरन से जब पूछा गया की कितनी बार बैठक हुई है तब ग्राम प्रधान कुछ बताने में हिचकिचा रहे है तथा ग्राम प्रधान के बजाय गांव के ही एक व्यक्ति उनकी जगह बता रहे है। जिससे साफ पता चल रहा है की ग्राम प्रधान को किसी भी बैठक या किसी कार्य के बारे मे कोई जानकारी नहीं है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि द्वारा सरकार की योजनाओं को तार तार करने मे लगे है। टीम ने चौपाल लगा कर मनरेगा मजदूरों का बयान दर्ज किया। सरकार जहा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नाम दिया गया है वही पर ग्राम प्रधान द्वारा इस योजना पर पलीता लगा रहे है। इस मौके पर सोशल आडिट टीम के साथ गांव निवासी इरफान अहमद, रेहान अहमद, मेहताब आलम सहित अन्य गांव के सम्मानित लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट: अतहरुल बारी

Post a Comment

0 Comments