Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

हसीन जहां की अदालत में बड़ी जीत, गेंदबाज मोहम्मद शमी को लगा बड़ा झटका, जानिए क्या है पूरा मामला?

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी को अदालत से बड़ा झटका लगा है. कलकत्ता की एक अदालत ने हसीन जहां के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उन्हें एक लाख 30 हजार रुपये गुजारा भत्ता देने की बात कही है. हसीन जहां की तरफ से 2018 में दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है. हालांकि हसीन  जहां ने 10 लाख रुपये महीना गुजारा भत्ता देने की मांग की थी, क्योंकि शमी की तरफ से मिलने वाले भत्ते से वो ना खुश थीं.

2018 में दाखिल की गई इस याचिका में हसीन जहां कहा था कि मोहम्मद शमी से 10 लाख रुपये महीना भत्ता दिलाए. इसमें 7 लाख रुपये हसीन जहां के खर्चे के लिए जबकि 3 लाख रुपये उनकी बेटी की परवरिश के लिए. हालांकि अदालत ने शमी को 1 लाख 30 हजार रुपये देने का आदेश दिया है. इसमें 50 हजार रुपये हसीन जहां और 80 हजार रुपये बेटी की परवरिश के लिए है. जाहिर है अदालत के इस फैसले से हसीन जहां खुश तो नहीं होंगी. ऐसे में उनके पास हाई कोर्ट जाने का विकल्प मौजूद है. 


हसीन जहां की तरफ से केस लड़ने वाली वकील मृगांका ने अदालत में कहा कि मोहम्मद शमी की सालाना कमाई 7 करोड़ से ज्यादा है. इसी लिए वो हसीन जहां को 10 लाख प्रतिमाह भत्ता दें. यह आंकड़े वकील मृगांका ने 2020-21 के आयकर रिटर्न के हवाले से अदालत को बताए. हालांकि मोहम्मद शमी के वकील सेलिम रहमान ने कहा कि हसीन जहां खुद फैशन मॉडल हैं, हसीन जहां के पास खुद का ज़रिया है, वो अपना गुजारा कर सकती हैं. 10 लाख रुपये महीने की मांग उनकी मुनासिब नहीं है।


बता दें कि हसीन जहां और मोहम्मद शमी साल 2014 में शादी के बंधन में बंधे थे. इसके 4 साल बाद यानी 2018 में हसीन ने जहां शमी के पूरे परिवार संगीन आरोप लगाते हुए प्रताणित करने के आरोप लगाए थे. इसके अलावा उन्होंने मोहम्मद शमी पर अन्य लड़कियों के साथ संबंध होने की भी बात कही थी. तभी से ये दोनों अलग-अलग रह रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments