Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

परिषदीय विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं: आशीष सिंह

यू डायस फीडिंग कार्य समाया पूर्ण करें


ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता 29 नवंबर से


सेमरियावां।संतकबीरनगर: बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित प्राथमिक और जुनियर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापको की मासिक समीक्षा बैठक  शनिवार के दिन ब्लॉक मुख्यालय के सभा कक्ष में संपन्न हुई।मीटिंग की अध्यक्षता खंड शिक्षाधिकारी आशीष कुमार सिंह ने की। बैठक में सभी प्रधानाध्यापक मौजूद रहे।खंड शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार सिंह ने विद्यालय समयनुसार खोलने और समय की पाबंदी के साथ शिक्षक विद्यालय पहुंचें।विभागीय और अन्य विभाग द्वारा निरीक्षण का कार्य जारी है।


बच्चों की उपस्थिति पर ध्यान दें।छात्र अभिभाभावक से घर घर संपर्क करें।शिक्षक डायरी नियमित भरें।उन्होंने मीटिंग में बताया की प्रेरणा पोर्टल पर दो तरह की उपस्थिति शिक्षक,छात्र की होगी।ब्लॉक की रेटिंग में बच्चों की उपस्थिति भी देखी जाती है।विद्यालय में बच्चों के ठहराव पर ध्यान दें।


विद्यालय में 80 प्रतिशत उपस्थिति बच्चों की उपस्थिति जरूरी है।माह दिसंबर तक विद्यालय को  निपुण बनाएं।विद्यालय स्तर पर यू डायस की फीडिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण कर लें।उन्होंने एमडीएम,कयाल्प के तहत शौचालय ,रैम्प,बिजली इंडिया मार्का

हैंडपुप,किचेन,हैंड वाश ,निःशुल्क पाठ्यपुस्तक,लाइब्रेरी आदि बिंदुओं की समीक्षा की।जिला स्काउट मास्टर मनोज कुमार अनिल ने 29 और 30 नवंबर को महुआरि में ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता की तैयारी व आयोजन के संबंध में जानकारी दी।


न्याय पंचायत स्तर पर चयनित टीमें सुबह नौ बजे प्रतियोगिता में भाग लें।बैठक में नोडल शिक्षक जफीर अली,अब्दुर्रहीम,मो आजम,मो शोएब अख्तर,राम निवास,मो इरफान,रवि चंद,विनोद चंद,इरफान खान,मुख्तार आलम सिद्दीकी,हिमांशु पांडेय,धर्मराज,मो युनुस, नागेश प्रताप सिंह,उर्मिला सिंह,सुरजन गोंड आदि मौजूद रहे।


रिपोर्ट: अतहरुल बारी

Post a Comment

0 Comments