Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Sant Kabir Nagar: सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जले अलाव, लोग ठिठुरन से बेहाल

संतकबीरनगर।  लगातार गिरते तापमान,शीतलहर एवं पछुआ हवा के कारण भीषण ठंड से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हैं तो वहीं विकास खण्ड सेमरियावां क्षेत्र के प्रमुख चौराहों पर प्रशासन द्वारा ठंड से बचाव के लिए अलाव जलाने का सरकारी फरमान महज खानापूर्ति बनकर रह गया हैं। शुक्रवार को ठिठुरन के साथ कंपकपाती ठंड के बाद भी क्षेत्र के चौराहो पर अलाव न जलने से क्षेत्रवासी हलकान दिखे। क्षेत्र के जागरूक नागरिकों ने जिलाधिकारी से क्षेत्र के प्रमुख चौराहों पर अलाव जलाये जाने की मांग किए हैं। 

सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र के गांवों में लगातार गिरते तापमान, शीतलहर व हांड़कपाती ठंड से बूढ़े, बच्चे सहित सभी लोग कराह रहे हैं तो वहीं शुक्रवार को लोग ठिठुरन और सर्द हवाओं से बचने के लिये घरों में दुबके रहे तो वहीं राहगीर व क्षेत्रवासी अलाव न जलाये जाने से परेशान नज़र आये। संबंधित जिम्मेदारों की उदासीनता एवं लापरवाही के कारण क्षेत्र के प्रमुख चौराहोंं पर प्रशासन द्वारा अलाव जलाने का फरमान महज कागजी साबित हो रहा हैं हांड़कपाती ठंड में अलाव न जलने से क्षेत्रवासी पूरा दिन हलकान दिखे।

जिम्मेदारों की उदासीनता और लापरवाही के कारण न तो अलाव जले और न ही गरीबों, असहायों में अब तक कंबल का वितरण हो सका।हालत यह हैं कि क्षेत्र के प्रमुख चौराहोंं पर लोग खुद किसी तरह अलाव जला रहे, तो वहीं कुछ लोग रद्दी को जलाकर इस ठिठुरन भरी ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं।क्षेत्रवासी मुहम्मद नज़ीर,मुहम्मद परवेज अख्तर,मुहम्मद अकरम नजीर,गोविन्द जयसवाल,हाजी कमर आलम,अब्दुल कलाम,अब्दुस्सलाम,मौलाना उबैदुर्रहमान, जफर आलम,फखरूल हसन,अहमद हुसेन सहित दर्जनों लोगों ने प्रशासन से अलाव जलवाये जाने की गुहार लगाये हैं।

रिपोर्ट: अतहरुल बारी 

Post a Comment

0 Comments