Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

स्कूली शिक्षा के दौरान विद्यार्थियों को वैज्ञानिक विचारों से अवगत कराया जाए: पूर्ज विधायक जय चौबे

सेमरियावा। संतकबीरनगर: ब्लॉक क्षेत्र के ए एच इंटर कालेज के पैड़ी मेंवा र्षिकउत्सव, पुरस्कार वितरण एवं विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।


पुरस्कार वितरण एवं विज्ञान प्रदर्शनी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे खलीलाबाद सदर के पूर्व विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे का विद्यालय के प्रबंधक सुहेल अहमद व प्रधानाचार्य ने मुस्ताक अहमद बुके देकर स्वागत किया।


विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों,आभिभावकों दर्शकों का मंत्रमुग्ध कर दिया।विद्यालय के छात्राओं ने मुख्यअतिथि का स्वागत गीत के साथ स्वागत किया।स्कूली शिक्षा के दौरान विद्यार्थियों को वैज्ञानिक विचारों से अवगत कराया जाए तो वे भविष्य में एक विज्ञानी के रूप में विकसित हो सकते हैं,यह बात पूर्व विधायक जय चौबे ने ए एच इंटर कालेज पैड़ी में आयोजित वार्षिक उत्सव विज्ञान प्रदर्शनी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए अपने संबोधन में कही।


उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक तर्कशीलता,विश्लेषण एवं कौशल व समस्या के समाधान के लिए रचनात्मक दृष्टिकोण की भावना से संवर्धित हो सकते हैं।

जय चौबे ने कहा विज्ञान की भावना व अपने दैनिक जीवन में विज्ञान की विधियों को लागू करने की क्षमता विकसित करता है।उन्होंने वैज्ञानिक प्रतिस्पर्धा में भाग ले रहे बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि वैज्ञानिक क्षेत्र में अपना भविष्य उज्जवल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें और देश के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देना सुनिश्चित बनाएं।बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गाया।


प्रबंधक सुहेल अहमद ने कहा विज्ञान प्रदर्शनी कराने का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं में वैज्ञानिक चेतना विकसित करना है।सोच है कि ग्रामीण क्षेत्र के अधिक से अधिक मेधावी छात्र-छात्राओं को इससे जोड़ते हुए उन्हें जहां विज्ञान की बारीकियों को बताया जाए,वहीं उन्हें भविष्य के लिए भी तैयार किया जाए।


इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य मुस्ताक अहमद,प्रधानाचार्य एनआईसी मुजीबुल्लाह,प्रबंधक सुहेल अहमद,पूर्व जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद अहमद, गुफरान मुनीर,प्रधान प्रतिनिधि शकील अहमद,मोहम्मद अहमद, रिजवान अहमद,गोरख पांडेय,अतीक़ अहमद,इरसाद अहमद,कारी कमकमालुद्दीन,मो आजम,मेराज अहमद,अब्दुल बारी,समेत क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


रिपोर्ट: अतहरुल बारी

Post a Comment

0 Comments