Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

संत कबीर नगर: 101 करोड़ से जिले की 16 सङकों का होगा निर्माण, यहां देखें पूरी जानकारी

संतकबीरनगर। जिले के विकास को लेकर सांसद प्रवीण कुमार निषाद केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में मुलाकात किया। उन्हें सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव सौंपा। सांसद ने बताया कि पूर्व में दिए गए प्रस्ताव पर 16 सड़कों के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। जिस पर 101 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने बताया कि केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनके आवास पर मुलाकात के दौरान पूर्व में दिए गए प्रस्ताव पर चर्चा हुई। जिसमें जनपद की सोलह सड़कों की स्वीकृति मिल गई।



इसमें मेंहदावल से लोहरसन मार्ग, राम जानकी सोनौरी से बालमपुर मार्ग, मेंहदावल टड़वरियासे समोगर मार्ग, रामजानकी बछईपुर मार्ग, महुली से सिसवनिया मार्ग, पचपोखरी से सुगहरा माफी मार्ग, सेमरियावां से पिपरा मार्ग, एमआरडी सुपाली से गोईडहा मार्ग, पचपोखरी वाया जूरी खुर्द लेडुआ से भदाह मार्ग, लोहरौली जंगल दशहर से मेलान खुर्द बुुर्जुग मार्ग, दुधारा से मदारपुर कोहरियावां मार्ग, निरंजनपुर से कटरा मिश्रा मार्ग, दानोकुईया से कथकपुरवा कनपार पिड़वा पैड़ी मार्ग, परसहर से माझा खड़गपुर मार्ग व काली जगदीशपुर से जमुनी खुर्द मार्ग शामिल है। जिसका निर्माण जनवरी माह में शुरू हो जाएगा। इस पर लगभग 101 करोड़ रूपये खर्च होगा। इसके साथ ही नए प्रस्ताव पर जल्द ही स्वीकृति मिलने का आश्वासन केंद्रीय मंत्री ने दिया है।
60 हजार लोगों को होगा फायदा
सांसद प्रवीण कुमार निषाद के प्रतिनिधि आनंद त्रिपाठी ने बताया कि जो सड़कें स्वीकृत हुई हैं उनमें नाथनगर, पौली, हैंसरबाजार, मेंहदावल, बघौली, बेलहर ब्लॉक की दो-दो सड़कें, सांथा ब्लॉक की एक सड़क तथा सेमरियावां ब्लॉक की तीन सड़कें शामिल हैं। इन सड़कों के बनने से इन ब्लॉकों की करीब साठ हजार आबादी को फायदा होगा।

Post a Comment

0 Comments