Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Gonda में जिला महिला अस्पताल की 14 आशा बहू बर्खास्त:एसीएमओ के निरीक्षण में अवैध वसूली में पाई गई संलिप्त

गोंडा में जिला महिला अस्पताल में सीएमएस समेत 11 स्वास्थ कर्मियों पर कार्रवाई के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसको लेकर अब प्रशासन भी कार्रवाई के मूड में दिखा है। दरअसल डिप्टी सीएम के ट्वीट के बाद एसीएमओ डॉ एपी सिंह ने महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बिना काम के बिना यूनिफॉर्म के अस्पताल परिसर में आशा घूमती पाई गई थीं। पूछताछ के दौरान 12 आशा बहुओं द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया था। जिस पर एसीएमओ के निर्देश पर 14 आशा बहू को बर्खास्त करने की कार्रवाई की गई।

महिला अस्पताल परिसर में आशा बहू द्वारा अवैध वसूली की लगातार शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद एसीएमओ डॉ एपी सिंह के निरीक्षण में बिना ड्रेस व कार्य के अस्पताल परिसर में घूमती हुई मिली थीं। पूछताछ में माकूल जवाब न मिलने से संदिग्ध पाई गईं। अस्पताल में दलालों के प्रवेश को रोकने के लिए सीएमओ ने अस्पताल कर्मचारियों को ड्रेस कोड में आने का निर्देश दिया था। उसके बावजूद आशा बहुओं द्वारा लगातार आदेश का पालन नहीं किया जा रहा था।

एसीएमओ के निरीक्षण में नगर क्षेत्र की आशा बहू आफरीन, काजी देवर की माला शुक्ला, मीना शुक्ला, उर्मिला दुबे और अनीता सिंह परसपुर से आशा शशि, राधा ओझा , वजीरगंज से पुष्पा सिंह ,पुष्पा शुक्ला, कटरा बाजार की किरन शर्मा, गीता मिश्रा, खरगूपुर की कुसुम उपाध्याय, मुजेहना की माधुरी घूमती मिलीं। जिसके बाद इन सभी की सेवा समाप्ति करने का निर्देश दिया गया।



एसीएमओ डॉ एपी सिंह ने बताया की दलाली, लापरवाही व अनियमितताओं की शिकायत के बाद निरीक्षण किया। अस्पताल परिसर में 14 आशा बहू बिना ड्रेस के घूमती मिलीं। पूछताछ में सही जवाब ना मिलने पर प्रतीत हुआ कि यह सब दलालीश् और अवैध वसूली में लिप्त हैं। ऐसे में 14 आशा बहुओं के खिलाफ सेवा समाप्त करने की कार्रवाई की गई है।

Post a Comment

0 Comments