Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Islamophobia in India: भारत हिंदुओं का, तुम पाकिस्तान चले जाओ’, कर्नाटक स्कूल में टीचर का नफरती बयान

भारत तुम्हारा देश नहीं है, यह हिंदुओं का देश है, तुम्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।’ कर्नाटक में एक शिक्षिका द्वारा कथित तौर पर दो मुस्लिम छात्रों को गुस्से में पाकिस्तान जाने की बात करने का एक मामला सामने आया है। मामला कर्नाटक के शिवमोग्गा का है, जहां इस बयान के बाद कर्नाटक स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने टीचर का ट्रांसफर कर दिया है। उनके खिलाफ डिपार्टमेंटल जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कथित रूप से दो मुस्लिम स्टूडेंट्स को डांटते हुए कहा कि ‘तुम पाकिस्तान चले जाओ, भारत हिंदुओं का है।’ महिला शिक्षक ने इन आरोपों को खारिज किया है।


घटना गुरुवार की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को पांचवीं कक्षा के दो छात्र आपस में झगड़ रहे थे इसी दौरान आरोपी शिक्षिका वहां आए और उन्होंने गुस्से में उनसे कहा कि तुम लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए। क्योंकि ये तो एक हिंदू राष्ट्र है। जिस स्कूल में यह घटना हुई वह कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में एक उर्दू संस्थान है।

शिवमोग्गा पब्लिक इंस्ट्रक्शन के डिप्टी डायरेक्टर परमेश्वरप्पा सी.आर ने बताया कि टीचर का ट्रांसफर कर दिया गया है और डिपार्टमेंटल जांच अभी पेंडिंग है। उन्होंने बताया कि ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर द्वारा शुरुआती जांच के आधार पर शिक्षक पर कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट में अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि महिला शिक्षक बच्चों को समझा रही थीं। बच्चे बदमाशी कर रहे थे और शिक्षक की बात नहीं मान रहे थे।


अपनी शिकायत में जेडीएस नेता ने कहा कि मंजुला देवी दो मुस्लिम स्टूडेंट्स को डांटते हुए कहा कि ‘तुम्हारा देश भारत नहीं है। यह हिंदुओं का देश है। तुम पाकिस्तान चले जाओ।’ स्कूल से लौटने के बाद बच्चों ने यह बात अपने परिवार को बताई, जिन्होंने स्थानीय नेता को इस बारे में अलर्ट किया। शिकायत मिलने पर स्थानीय शिक्षा अधिकारी ने जांच की और एक रिपोर्ट सौंपी। इसके बाद शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गई।

उत्तर प्रदेश में शिक्षिका ने बच्चे को पिटवाया था
कर्नाटक की यह घटना उस समय में सामने आई है जब कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में एक शिक्षक को कैमरे पर छात्रों को अपने सहपाठी, एक मुस्लिम को मारने के लिए कहते हुए देखा गया था। आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी, जो मुजफ्फरनगर के नेहा पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल भी हैं, को वीडियो में छात्रों से सात वर्षीय मुस्लिम लड़के को थप्पड़ मारने के लिए कहते हुए देखा गया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। बाद में इस स्कूल की प्रिंसिपल और स्कूल के ऊपर प्रशासन ने कार्रवाई की थी।



Post a Comment

0 Comments