Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

आजमगढ़: विधानसभा निज़ामाबाद में राजीव यादव के समर्थन में मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित डॉ० संदीप पाण्डेय ने की सभा

खेती-किसानी को आवारा पशुओं से बचाना होगा हमारा चुनावी मुद्दा- संदीप पाण्डे

प्रदेश में महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा- संदीप पाण्डे

आज़मगढ़: मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित सोशलिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ० संदीप पांडेय ने आज़मगढ़ के अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन निज़ामाबाद विधानसभा क्षेत्र से आंदोलनकारियों के प्रत्याशी रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव के पक्ष में ग्राम बेगपुर खालसा और दूसरे दिन सेन्टरवा बाजार में सभा को सम्बोधित किया। इससे पहले उनके आज़मगढ़ आगमन पर राजीव यादव व उनके समर्थकों ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया।

सभा को सम्बोधित करते हुए डॉ० संदीप पांडेय ने कहा कि प्रदेश में आवारा पशुओं की समस्या विकराल होती जा रही है। पशु पालकों को उनके पशुधन की बाज़ार में कीमत नहीं मिलती इसलिए वे उसे छुट्टा छोड़ देने को मजबूर हैं। किसान अपने खेतों पर कटीले तार नहीं लगवा सकता है इसलिए आवारा जानवर उसकी फसलों को नष्ट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यूं तो बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन आवारा पशुओं ने छोटे और मझौले किसानों के सामने फसल बचाने का संकट खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय किसानों ने उनको बताया कि किसान नील गायों और वन सूअरों के प्रकोप के कारण आलू, गंजी जैसी फसलों की बुआई करना पहले ही बंद कर चुका है।

संदीप पांडेय ने प्रदेश सरकार के शिक्षित नारी के विज्ञापनों पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है। सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि हालत यह है कि अपनी मांगों को लेकर शिक्षा निदेशालय में शिखा पाल 127वें दिन भी पानी की टंकी पर चढ़ कर बैठी हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में इन मुद्दों को प्रमुखता के साथ उठाया जाएगा।

रिपोर्ट:  मसीहुद्दीन संजरी

Post a Comment

0 Comments