Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

FIFA World Cup 2022: गत चैंपियन फ्रांस ने सेमीफाइनल में मोरक्को को हराया

FIFA World Cup 2022 2nd Semi-Final: कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गत चैंपियन फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही फ्रांस ने लगातार दूसरी और कुल चौथी बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है। वहां उसका मुकाबला लियोनल मेसी की अर्जेंटीना से 18 दिसंबर को होगा। वहीं, मोरक्को की हार से अफ्रीकी और अरब देशों का सपना टूट गया।वह अब तीसरे स्थान के लिए मैच में 17 दिसंबर को क्रोएशिया के खिलाफ उतरेगा।

फ्रांस ने मजबूत मोरक्को की टीम को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। उसने दूसरे सेमीफाइनल में 2-0 से जीत दर्ज की। फ्रांस के लिए मैच में पहला गोल पांचवें मिनट में थियो हर्नांडेज ने किया। उनके बाद 79वें मिनट में रैंडल कोलो माउनी ने टीम के लिए दूसरा गोल कर दिया।


फ्रांस की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। उसने पिछली बार 2018 में क्रोएशिया को खिताबी मुकाबले में हराया था। तब वह 1998 के बाद चैंपियन बना था। फ्रांस की नजर तीसरी बार चैंपियन बनने पर है। फाइनल में उसका मुकाबला रविवार (18 दिसंबर) को अर्जेंटीना से होगा। दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना की टीम ने सेमीफाइनल में क्रोएशिया को हराया था।

Post a Comment

0 Comments