Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

विशेष: शबे-बरात के मौके पर Jamiat Ulema e Hind ने मुसलमानों से की खास अपील

नई दिल्ली। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन क़ासमी ने शबे बरात के अवसर पर एक विशेष अपील जारी करते हुए इन बातों की ओर ध्यान दिलाया है।

(1) मुसलमान शबे बरात में नफिल नमाजें, कुरान का पाठ और अन्य इबादतें करते हैं लेकिन यह ध्यान रहे कि नफिल इबादतों के लिए तन्हाई और एकान्त की आवश्यकता होती है। इसके जरिए इंसान अल्लाह से नजदीकी हासिल करता है। इसलिए नफिल इत्यादि एकान्त में अपने घर या मस्जिद में अदा करके इसे उचित समझें। 

(2)  यह अवसर शोर-शराबा करने, सड़क पर हंगामा करने और मोटरसाइकिल पर घूमने का नहीं है। इसके अलावा इस रात में पटाखे फोड़ना और आतिशबाजी करना भी सब मिथ्या बातें हैं। शैतान इन बेकार की बातों में इंसानों को व्यस्त करके अल्लाह की क्षमा और इबादत से वंचित कर देना चाहता है। यही शैतान का असल उद्देश्य है। 

(3)  संयोगवश इस बार अपने देशवासी भाइयों का होली का त्योहार भी एक साथ पड़ रहा है। असमाजिक तत्व इसका इस्तेमाल नफरत फैलाने और सामाजिक तनाव पैदा करने के लिए कर सकते हैं। इसलिए पुलिस प्रशासन को शांति, कानून-व्यवस्था और भाईचारा बनाए रखने के लिए विशेष व्यवस्था करनी चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए।

(4)  लोगों विशेषकर युवाओं से आग्रह है कि वह यातायात नियमों का सम्मान करें और शांति बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।


Post a Comment

0 Comments