Header Ads Widget

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Jasprit Bumrah का करियर तबाह करने आ रहा है विराट कोहली का चहेता, अब चाहकर भी रोहित-द्रविड़ नहीं दे सकते मौका

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान वह चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था.

उनकी गैरमौजूदगी में टीम मैनेजमेंट ने कई गेंदबाजों को आजमाया. इसी कड़ी में जसप्रीत बुमराह की वापसी से पहले ही एक घातक तेज गेंदबाज ने उनकी जगह ले ली है. यह गेंदबाज कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का सबसे भरोसेमंद और करीबी दोस्त बन गया है.

इस खिलाड़ी ने ली है जसप्रीत बुमराह की जगह

 
दरअसल, जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद धाकड़ खिलाड़ी मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज बन गए हैं. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में उन्होंने खुद को साबित किया और टीम में अपनी जगह बनाई. मोहम्मद सिराज ने दमदार प्रदर्शन से कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का भरोसा जीत लिया. वह अपनी दमदार गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर कहर बरपा रहे हैं. इसीलिए अब कहा जा रहा है कि मोहम्मद सिराज ने भारतीय टेस्ट टीम में जसप्रित बुमरा की जगह लगभग छीन ली है.

उन्होंने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया
हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद सिराज की कातिलाना गेंदबाजी देखने को मिली थी. उन्होंने दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज की पहली पारी में 60 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. अपने ऐसे प्रदर्शन के दम पर वह टीम इंडिया की पहली पसंद तेज गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. इसलिए जसप्रीत बुमराह के लिए टीम में वापसी करना आसान नहीं होगा.

जिसकी वजह से जसप्रित बुमरा का करियर खत्म हो गया है.

 
जब गेंदबाजी और प्रतिभा की बात आती है, तो मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह से पूरी तरह मेल खाते हैं। स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण जसप्रित बुमरा लगभग एक साल से भारतीय टीम से बाहर हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि पीठ दर्द के कारण जसप्रित बुमरा टीम से बाहर हुए हैं। साल 2019 में भी उन्हें इसी समस्या के कारण टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा था. ऐसे में माना जा रहा है कि जसप्रित बुमरा की स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या उनके करियर को खत्म कर सकती है।

Post a Comment

0 Comments